Saturday, August 14, 2010


Aug 14, 2010

पंद्रह हजार विधवा जलाएंगी 'पीपली लाइव' का पोस्टर

विदर्भ की पंद्रह हजार महिलाएं 15 अगस्त को नागपुर से 150 किलोमीटर दूर यवतमाल जिले में पीपली लाइव के पोस्टर जलाकर अपना विरोध प्रदर्शन करेंगी।



किसानों की आत्महत्या के लिए चर्चित  महाराष्ट्र के विदर्भ  क्षेत्र में  आमिर खान की पीपली लाइव के रिलीज होने के साथ ही पुरे  महाराष्ट्र में प्रतिबंध लगाने की मांग होने लगी है.विदर्भ जनांदोलन समिति ने  इस संबंध में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और आमिर खान को भी एक पत्र लिखा है। समिति का कहना है कि फिल्म में आत्महत्या का कारण   मुआवजे के लालच को बताया गया है,जबकि यह गलत है।

इस फिल्म के कारण क्षेत्र के अस्सी लाख किसान इससे काफी दुखी हैं। कोई भी किसान पैसों को लिए मौत का रास्ता नहीं चुनता है। किसाना सरकार की गलत नीतियों के कारण आत्महत्या कर रहा है लेकिन इस पूरी फिल्म में किसानों का मजाक बना दिया है। समिति ने कहा है कि सरकार अगर इस फिल्म पर प्रतिबंध नहीं लगाती है तो  किसानों का संगठन फिल्म के खिलाफ सेंसर बोर्ड और हाईकोर्ट जायेगा.

विदर्भ जनांदोलन समिति के अध्यक्ष किशोर तिवारी ने बातचीत में कहा कि इस फिल्म की वजह से आंदोलन देश-विदेश में बदनाम हो रहा है। महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में पिछले एक दशक में दो लाख किसानों ने आत्महत्या की है। लेकिन 1.60लाख विधवाओं को आज तक अपने पति के मौत का मुआवजा नहीं मिला है। 

Labels:

1 Comments:

At August 19, 2010 at 5:44 AM , Blogger Unknown said...

Jago Bundelkhand ke Kishano aapko 1500 Sucide ka Hisab ab to dena hi hoga ye aaki Aatmhatya par ek ? mark hai .....

 

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home