Wednesday, June 03, 2015

तुम चोर हो...पैसे लेकर काम करते हो !...जिंदगी भर का सबक सिखा दूंगा - चन्द्रपाल सिंह !

( तस्वीर - बाँदा की केन नदी,खदान 29/1 और 29/2,पट्टेधारक नीरजा सिंह ..करीबी शिवपाल सिंह यादव,ग्राम बक्छा- छेहरांव जिला हमीरपुर से जारी है इस खदान पर बाँदा वनविभाग ने वाईल्ड लाइफ के तहत केस भी करवा रखा है जहाँ राज्य पक्षी सारस का प्रक्रतावास है ) '' कानून हमारी जेब में है क्योकि हम है समाजवादी दबंग ! ''

पोस्ट में कुछ अंश भास्कर आन लाइन पोर्टल से है ....


कथित समाजवाद के कद्दावर पुरोधा / पूर्व कृभको के अध्यक्ष / वर्तमान राज्यसभा सांसद झाँसी सीट से चंद्रपाल सिंह यादव की तूती वैसे तो इस इलाके में चलती है ! सपा मुखिया के करीबी चन्द्रपाल का व्यावहार लगभग वैसा ही है जैसा शिवपाल सिंह यादव का ! धमकाना,गरियाना और डराना चन्द्रपाल के संस्कारी सियासी गुण है !
हुआ भी यही ......झांसी के टहरौली इलाके के तहसीलदार गुलाब सिंह ने बीते रविवार को खनन माफिया का एक ट्रैक्टर जब्‍त कर लिया था। उनका कहना है कि सोमवार को सपा सांसद चंद्रपाल यादव ने उन्हें फोन कर ट्रैक्टर-ट्रॉली छोड़ने के लिए कहा। तहसीलदार ने मना किया तो सांसद भड़क गए और धमकाने लगे।सपा के राज्यसभा सांसद चंद्रपाल यादव पर एक ईमानदार तहसीलदार को फोन पर धमकाने के बाद उनका ट्रांसफर करवाने का आरोप है। दैनिक भास्कर आन लाइन ने एक ऑडियो को सामने लाया है जिसमें कथित तौर पर यादव धमकी भरे लहजे में तहसीलदार को एक ट्रैक्‍टर छोड़ने के लिए कह रहे हैं और मना करने पर चोर कह रहे हैं।
तहसीलदार का कहना है कि खनन माफिया की ट्रैक्टर-ट्रॉली नहीं छोड़ने पर सांसद ने उन्‍हें चोर बताते हुए 24 घंटे में खामियाजा भुगतने की धमकी दी। इसके बाद उसका कानपुर देहात के लिए ट्रांसफर हो गया है। अपने अंदाज में तहसीलदार को धमकाने का ये तरीका झाँसी - जालौन से लेकर बाँदा तक समाजवादी गुर्गो के सत्ता दंभ में भर चुका है. जब झाँसी ( गौरोठा विधायक ) दीपनारायण यादव सहित अन्य नेता दिन - रात बालू के ट्रैक्टर / ट्रक अवैध खनन और चोरी से रेत ढुलवाने का काम करते हो तो क्या मजाल है जिला खान अधिकारी और तहसीलदार की जो न माने नेता जी बात !
वैसे भी गत 2 जून को राजधानी लखनऊ में प्रदेश के खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति ने केंद्र सरकार पर खनन नीति कठोर करने का आरोप लगाया है ! उनका कहना है कि अवैध खनन में पकडे गए ट्रेक्टरो का जुरमाना 5 साल की नही 1 साल की जेल ही होना चाहिए ! नदी की हत्या करने वालो को न्याय दिलाना गायत्री से सीखे ! तब जब बाँदा के खान अधिकारी हवलदार सिंह यादव से लेकर मुइनुद्दीन रहमानी ( पूर्व खान अधिकारी महोबा ,हमीरपुर ) को सम्मानित किया जा रहा हो प्रदेश राजस्व में इजाफा के लिए !

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home